Shepard Smith, Fox News veteran anchor
Technology

Shepard Smith, Fox News veteran anchor

फॉक्स न्यूज के प्रमुख एंकरों में से एक और राष्ट्रपति ट्रम्प के लगातार लक्ष्य शेपर्ड स्मिथ ने शुक्रवार को अचानक नेटवर्क से नीचे कदम रखा, जो हवा में 23 साल बाद बहुत कम स्पष्टीकरण के साथ था।

स्मिथ, फॉक्स न्यूज के मुख्य समाचार एंकर और इसके दोपहर के समाचार कार्यक्रम “शेपर्ड स्मिथ रिपोर्टिंग” के मेजबान ने कहा कि छोड़ने का निर्णय उनका अपना था लेकिन उनके इस्तीफे का कोई और कारण नहीं बताया गया। उन्होंने अपने सहयोगियों को भी आश्चर्यचकित करते हुए एक संक्षिप्त बयान पर हस्ताक्षर किए। फॉक्स न्यूज ने कहा कि शुक्रवार का कार्यक्रम स्मिथ का आखिरी होगा।

स्मिथ 1996 में अपनी स्थापना के बाद से फॉक्स न्यूज में रहा है और इसके हस्ताक्षर आंकड़ों में से एक है। वह नेटवर्क के लॉन्च के लिए फॉक्स न्यूज के सह-संस्थापक, दिवंगत रोजर आइल्स द्वारा नियुक्त पहले लोगों में से थे। हालाँकि, उनका हालिया कार्यकाल, संघर्ष और आलोचना से चिह्नित किया गया है, न केवल राष्ट्रपति ट्रम्प से बल्कि नेटवर्क के भीतर से भी।

नेटवर्क में कई लोगों के अनुसार और इस कहानी के लिए द वॉशिंगटन पोस्ट से बात करने वाले स्मिथ के करीबी लोगों के मुताबिक, फॉक्स न्यूज के आंतरिक तनाव ने उनके इस्तीफे में योगदान दिया है। स्मिथ एक लंबी अवधि के अनुबंध के बीच में भी थे, जिससे उनका इस्तीफा हो गया – और फॉक्स ने उन्हें छोड़ने के लिए समझौता किया – अत्यधिक असामान्य।

इस महीने की शुरुआत में, वह टकर कार्लसन के साथ शब्दों के एक असाधारण युद्ध में लगे, जो नेटवर्क के सबसे लोकप्रिय राय होस्ट में से एक है। स्मिथ ने कार्लसन को फॉक्स न्यूज के कानूनी विश्लेषक एंड्रयू नेपोलिटानो का बचाव नहीं करने के लिए “बदनाम” कहा, जब कार्लसन के कार्यक्रम में एक मेहमान नेपोलिटानो को “मूर्ख” कहा, जो यूक्रेन के राष्ट्रपति से डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन पर हानिकारक जानकारी प्राप्त करने के ट्रम्प के प्रयासों की आलोचना करता है।

कार्लसन ने स्मिथ पर स्पष्ट रूप से जिक्र किया, लेकिन उनका नाम नहीं लिया: “कुछ दिनों के मेजबान के विपरीत, मैं बहुत पक्षपाती नहीं हूं।”

फॉक्स न्यूज के एक पूर्व कर्मचारी, जो हाल ही में स्मिथ के संपर्क में थे, ने कहा कि कार्लसन के साथ हुआ विवाद अंतिम तिनका था और स्मिथ ने हाल के महीनों में समाचार प्रभाग पर अन्य राय मेजबानों द्वारा किए गए हमलों से निराश हो गए थे। फॉक्स न्यूज ने स्मिथ के इस्तीफे के कारणों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

विदाई टिप्पणी में, स्मिथ ने कहा, “हाल ही में मैंने कंपनी से कहा कि वह मुझे फॉक्स न्यूज छोड़ने और एक नया अध्याय शुरू करने की अनुमति दे। यह निवेदन करने के बाद कि मैं ठहरता हूं, उन्होंने विनम्रतापूर्वक बाध्य किया। छोटे शहर मिसिसिपी से इस आदमी को वहन करने के अवसर बहुत से रहे हैं। बिना किसी भय या पक्ष के संदर्भ में और निष्ठा के साथ हमारे निष्ठावान श्रोताओं को प्रतिदिन समाचार की सूचना देना एक सम्मान और सौभाग्य की बात है। ”

स्मिथ ने अक्सर कुछ निष्ठावान फॉक्स न्यूज़ दर्शकों के क्रोध को राष्ट्रपति पर अपनी संदेहजनक रिपोर्टिंग और टिप्पणी के साथ, अपने प्रमुख समय और सुबह के मेजबान के विपरीत, जो अक्सर राष्ट्रपति की चापलूसी करता है, के क्रोध को जन्म दिया है। ट्रम्प ने अपने सबसे वफादार फॉक्स न्यूज व्यक्तित्वों को लगातार साक्षात्कार दिए हैं लेकिन स्मिथ के साथ कभी नहीं बैठे हैं।

ट्रम्प के राष्ट्रपति पद की शुरुआत के लिए ट्रम्प की स्मिथ की आलोचना उदाहरण के लिए, 2017 की शुरुआत में एक प्रेसिडेंशियल न्यूज कॉन्फ्रेंस के बाद, उन्होंने ट्रम्प के कुछ जवाबों को “बिल्कुल पागल” कहा। ट्रम्प द्वारा इसकी रिपोर्टिंग को “फर्जी खबर” कहने के बाद वह प्रतिद्वंद्वी न्यूज नेटवर्क सीएनएन का बचाव करने गए।

“सीएनएन की रिपोर्टिंग नकली खबर नहीं थी,” स्मिथ ने उस समय कहा था। “इसके पत्रकार उन्हीं मानकों का पालन करते हैं, जिनके लिए फॉक्स न्यूज सहित अन्य समाचार संगठन पालन करते हैं।”

हाल ही में, उन्होंने 2016 के चुनाव में रूसी मध्यस्थता में अपनी जांच के विशेष वकील रॉबर्ट एस। मुलर III की रिपोर्ट को पढ़ने के लिए फॉक्स न्यूज के दर्शकों से आग्रह किया, यह दृढ़ता से सुझाव दिया कि यह राष्ट्रपति को नहीं समझा, जैसा कि ट्रम्प और अटॉर्नी जनरल विलियम पी। बर्र ने किया था। दावा किया। “अमेरिका में हर किसी को पढ़ना चाहिए”, उन्होंने हवा पर कहा। “हर कोई।”

बदले में ट्रम्प ने कभी-कभी स्मिथ को ट्विटर पर नाम के साथ अपमानित किया है, उन्हें एक नेटवर्क पर एक धर्मत्यागी के रूप में देखते हुए उनका मानना ​​है कि उन्हें उनके प्रति वफादार होना चाहिए।

एक नए फॉक्स न्यूज पोल के बारे में शिकायत करते हुए कि अधिकांश अमेरिकी अपने महाभियोग के पक्ष में हैं, ट्रम्प ने गुरुवार को ट्वीट किया, “@FoxSews है। । । पुराने दिनों की तुलना में यह बहुत अलग हुआ करता था। ”उन्होंने स्मिथ को फॉक्स न्यूज के उन लोगों में से एक के रूप में नामित किया, जो अब अमेरिका के लिए वितरित नहीं करते हैं। यह इतना अलग है जितना पहले हुआ करता था। ओह ठीक है, मैं राष्ट्रपति हूँ! ”

अगस्त में, ट्रम्प ने स्मिथ को “कम रेटिंग वाले शेप स्मिथ” के रूप में संदर्भित किया, उन्हें “निराशाजनक और स्पष्ट” कहा। और उस महीने के पहले एक ट्वीट में, उन्होंने लिखा था “वॉचिंग फेक न्यूज़ सीएनएन, शेपर्ड स्मिथ को देखने की तुलना में बेहतर है, जो सबसे कम रेटिंग वाला शो है। @फॉक्स न्यूज़। वास्तव में, जब भी संभव होता है, मैं एक छोटे से केबल-न्यूज़ प्रतियोगी @ ओएनएन की ओर मुड़ता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *